How ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ can Save You Time, Stress, and Money.

Wiki Article



इसे भी पढ़ें: अगर कभी देर रात हो ऑफिस से घर वापसी तो इन बातों का रखें ख्याल

आचार्य चाणक्य की नीति के अनुसार, कोई भी टारगेट बिना टीम स्पोर्ट के पूरा नहीं किया जा सकता है। बिना किसी के सहयोग के शायद ही आपको कामयाबी हासिल हो। किसी भी बड़े लक्ष्य को अगर आपको हासिल करना है तो टीम के सभी साथियों का साथ होने बेहद जरुरी है। साथ पाने के लिए उनका सम्मान करना बेहद जरूरी है। तभी आप अपने कार्यों को पूर्ण कर सकते हैं। चाणक्य कहते हैं सभी के सम्मान करने से ही उन्नति का रास्ता खुलेगा।

पानी आपके शरीर को हाइड्रेट करेगा जिससे आपका ब्रेन शांत होगा और यह बेहतर तरीके से काम करेगा.

जंक और ऑयली फूड खाने से आपकी फूड क्रेविंग तो कम हो जाएगी लेकिन अनहेल्दी फूड्स आपकी एनर्जी और फोकस को खत्म कर सकते हैं. ऑफिस में काम के दौरान खाने के लिए घर के बने हेल्दी स्नैक्स आपको एनर्जेटिक और प्रोडक्टिव बने रहने में मदद करते हैं. आज हम आपके लिए कुछ टेस्टी और बेहद फायदेमंद स्नैक्स ऑप्शन लेकर आए हैं, जिनका सेवन आप काम के दौरान कर सकते हैं.

लगातार ऑफिस के काम में लगे रहना और एक ही जगह बैठे रहने से भी आपकी चिंता बढ़ने लगती है। क्योंकि जब आप एक ही जगह बैठे रहेंगे, तो शारीरिक गतिविधि कम हो जाएगी। जिससे दिमाग की कार्यक्षमता भी घट सकती है। इसलिए काम के घंटों को बांट लें और बीच-बीच में छोटा ब्रेक लें। इस ब्रेक में टहलें, ताजी हवा लें या कॉफी पी सकते हैं। वहीं, वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, तो अपने पालतू कुत्ते या बच्चों के साथ भी खेल सकते हैं। यह काफी फायदेमंद स्ट्रेस बस्टर साबित हो सकता है।

आज इस खबर में हम आपको नींद से बचने के तरीके बता रहे हैं.

शिक्षा सक्सेस स्टोरीज उड़ान मेरा शहर

गहलोत बनाम पायलट: सुलह का नहीं बन पाया फॉर्मूला! सचिन जल्द कर सकते हैं...

The mensxp.com privateness plan has become up-to-date to align While using the new info polices in European Union. Please overview and settle for these alterations down below to continue utilizing the website. We use cookies to ensure the greatest encounter to suit your needs on our website.

इसे भी पढ़ें :  योग करने से पहले और बाद में क्या खाएं? एक्सपर्ट से जानें प्री और पोस्ट योगा डाइट टिप्स ऊपर बताये गए सभी योगासनों का अभ्यास आपको ऑफिस के दौरान हो रहे तनाव और दर्द आदि की समस्या में फायदा देगा। आप अगर किसी बीमारी या हड्डियों की समस्या से पीड़ित हैं तो इन आसनों का अभ्यास करने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह जरूर लें। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो और लोगों तक शेयर करें।

चेहरे पर गुड़हल और एलोवेरा एंटीऑक्सीडेंट मास्क लगाने से दूर होंगी ये समस्याएं, जानें इसे बनाने का तरीका

ऑफिस में डेस्क पर फोन, कंप्यूटर, माउस, कीबोर्ड, अपने आसपास की सभी चीजों को एक से दो बार सैनिटाइज जरूर करते read more रहें. कोई छींकता-खांसता है, तो भी तुरंत उस जगह को सैनिटाइज कर दें.

हिसार में एलिवेटिड-रोड के कार्य को चरणबद्ध तरीक़े से किया जायेगा पूरा: उप मुख्यमंत्री

सीहोर : युवक की नृशंस हत्या, कुल्हाड़ी से शरीर के किए कई टुकड़े, वीडियो आया सामने

Report this wiki page